Hero Image

Graham Thorpe: क्या इंग्लिश क्रिकेटर ग्राहम थोर्प ने किया था सुसाइड आत्महत्या? पत्नी के खुलासे के बाद चौंका क्रिकेट जगत

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।।इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ग्राहम थोर्प अपने खराब स्वास्थ्य के कारण पिछले दो वर्षों से अवसाद और चिंता से पीड़ित थे, जिसने अंततः उनकी जान ले ली। थोरपे की पत्नी अमांडा ने इस बात का खुलासा किया है. थोर्पे की 5 अगस्त को 55 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई। उनकी मृत्यु की घोषणा इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने की थी लेकिन कोई कारण नहीं बताया गया था। अब उनकी पत्नी ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन के साथ एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्होंने अपनी मौत से पहले खुद से लंबी मानसिक और शारीरिक लड़ाई लड़ी थी।

ग्राहम थोर्प की पत्नी ने इंटरव्यू में क्या कहा?

'द टाइम्स' ने थोर्प की पत्नी के हवाले से कहा, 'पत्नी और दो बेटियां होने के बावजूद, जिनसे वह बहुत प्यार करता था और जो उससे बहुत प्यार करती थीं, वह पिछले कुछ समय से अस्वस्थ था और हमने वास्तव में ऐसा सोचा था।' उनके बिना बेहतर जीवन जी सकते थे लेकिन उन्होंने अपनी जान गंवा दी और हम तबाह हो गए हैं।'

पिछले शनिवार को फ़र्नहैम क्रिकेट क्लब और चिपस्टेड क्रिकेट क्लब के बीच किक-ऑफ से पहले थोर्प की स्मृति में एक स्मारक सेवा आयोजित की गई थी, जिसमें उनकी पत्नी और बेटियां 22 वर्षीय किटी और 19 वर्षीय एम्मा ने भाग लिया था। अमांडा ने कहा, 'ग्राहम पिछले कुछ समय से अवसाद और चिंता से पीड़ित थे। इस कारण से, उन्होंने मई 2022 में आत्महत्या का प्रयास किया, जिसके कारण उन्हें गहन चिकित्सा इकाई में कई दिन बिताने पड़े। वह अवसाद और चिंता से पीड़ित थे जो कभी-कभी बहुत गंभीर हो जाती थी।

ग्राम थोर्पे का करियर

ग्राहम थोर्प ने 1993 से 2005 के बीच इंग्लैंड के लिए 100 टेस्ट और 82 वनडे मैच खेले। टेस्ट में उन्होंने 16 शतक और 38 अर्धशतक की मदद से 6744 रन बनाए. वनडे में उन्होंने 21 अर्धशतक के साथ 2380 रन बनाए।

READ ON APP