Hero Image

शिखर धवन को संन्यास के बाद अब मिली नई जिम्मेदारी, जल्द इस रोल में दिखेंगे 'गब्बर'

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कुछ दिन पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। जिसके बाद अब शिखर धवन लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 के तीसरे सीजन में खेलते नजर आएंगे. इस बार शिखर धवन और दिनेश कार्तिक पहली बार लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने जा रहे हैं। दिनेश कार्तिक ने भी इस बार आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर दिया. अब लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 के लिए सभी टीमों के कप्तानों के नाम भी सामने आ रहे हैं। एक टीम ने शिखर धवन को अपना कप्तान भी बनाया है.

धवन बने गुजरात ग्रेट्स के कप्तान
शिखर धवन का लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 का यह पहला सीजन है और उन्हें पहले ही सीजन में कप्तानी सौंपी गई है। गुजरात के दिग्गजों ने धवन को अपनी टीम का कप्तान बनाया है. आपको बता दें कि धवन के पास कप्तानी का भी अच्छा अनुभव है. शिखर ने लंबे समय तक आईपीएल में कप्तानी की है. धवन आईपीएल 2024 में पंजाब किंग्स के कप्तान थे, लेकिन चोट के कारण धवन पूरा सीजन नहीं खेल सके. पहली बार लीजेंड्स लीग क्रिकेट खेल रहे दिनेश कार्तिक को कप्तानी मिली है.

सभी टीमों के कप्तानों की सूची
गुजरात ग्रेट्स- शिखर धवन

अर्बनाइजर्स हैदराबाद- सुरेश रैना

इंडिया कैपिटल्स- इयान बेल

कोणार्क सूर्या-इरफ़ान पठान

मणिपाल टाइगर्स- हरभजन सिंह

साउथ सुपरस्टार- दिनेश कार्तिक

इस दिन टूर्नामेंट की शुरुआत होगी
लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2024 की शुरुआत 20 सितंबर से होने जा रही है. इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं. टूर्नामेंट में 25 मैच खेले जायेंगे. इस बार मैच जोधपुर के अलावा जम्मू-कश्मीर में भी खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट के सभी मैच चार शहरों में खेले जाएंगे. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 26 अक्टूबर को खेला जाएगा.

READ ON APP