Hero Image

ईशान किशन का खत्म होने वाला है वनवास, टीम इंडिया में इस सीरीज से वापसी की हो रही तैयारी

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।। भारतीय टीम को अगले चार महीनों में 10 टेस्ट मैच खेलने हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 19 सितंबर से शुरू होगी. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत का दौरा करेगी. दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैच खेले जाएंगे. भारत नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाला है. वहीं, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे. इन टेस्ट मैचों के बीच कुछ टी20 मैच भी खेले जाएंगे. भारत को 6 अक्टूबर से बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है।

ईशान किशन की हो सकती है वापसी
युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की भारतीय टीम में वापसी हो सकती है। उन्होंने भारत के लिए आखिरी बार पिछले साल नवंबर में खेला था. ईशान ने अपने साउथ अफ्रीका दौरे के बीच में ही भारत आने का फैसला किया. इसके बाद उन्हें अंतरराष्ट्रीय मैचों में मौका नहीं मिला. उन्हें बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से भी बाहर कर दिया गया है. लेकिन अब वह बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं.

प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा
भारतीय उप-कप्तान शुबमन गिल बीसीसीआई की कार्यभार प्रबंधन नीति के तहत बांग्लादेश टी20 श्रृंखला के लिए आराम दिए जाने वाले प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। गिल टेस्ट मैचों में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले भारत के प्रमुख खिलाड़ी रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को देखते हुए गिल के अलावा कई प्रमुख खिलाड़ियों को भी आराम दिया जाएगा. इसमें विकेटकीपर ऋषभ पंत का नाम भी शामिल बताया जा रहा है.

ईशान किशन पंत की जगह लेंगे
अगर बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऋषभ पंत को आराम दिया जाता है तो उनकी जगह इशान किशन की टीम में वापसी हो सकती है. ईशा ने दलीप ट्रॉफी में शानदार शतक लगाया है. भारत और बांग्लादेश के बीच आखिरी टी20 12 अक्टूबर को खेला जाना है. चार दिन बाद 16 अक्टूबर से भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होगी.

READ ON APP