Hero Image

Cyber Crime से निपटने के लिए मिशन 'I4C'में शामिल हुए अमिताभ बच्चन, अमित शाह ने जताया आभार

नई दिल्ली : देश में बढ़ते जा रहे साइबर अपराधों के खिलाफ भारतीय अपराध समन्वय केंद्र (‘I4C’) अभियान शुरू किया गया है. इस अभियान में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने अभिनेता अमिताभ बच्चन का आभार व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साइबर सुरक्षा के विजन सुरक्षित साइबर स्पेस को पूरा करने के लिए गृह मंत्रालय प्रतिबद्ध है. सुरक्षित साइबर स्पेस बनाने के लिए आई4सी के तहत इस दिशा में नया कदम उठाया गया है. इस अभियान में हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन भी शामिल हुए हैं. अमितशाह ने खुद एक पोस्ट शेयर कर लिखा इस खास पहले के लिए मैं अमिताभ बच्चन का धन्यवाद देता हूं.

साइबर सुरक्षा कैंपेन आई4सी के इस पोस्ट में अमिताभ बच्चन नजर आ रहे हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में अभिनेता अमिताभ बच्चन देश के लोगों को साइबर सुरक्षा के प्रति जागरुख करते नजर आ रहे हैं. सामने आए वीडियो में‘भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र’ द्वारा साइबर अपराध के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के बारे में बात की गई है. इसके अलावा देश में बड़े पैमाने पर चल रहे साइबर अपराध को रोकने के लिए भी अमित शाह के इस कैंपेन की भी तारीफ की.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट शेयर कर लिखा, ‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साइबर सुरक्षा के विजन सुरक्षित साइबर स्पेस को पूरा करने के लिए गृह मंत्रालय प्रतिबद्ध है. साइबर अपराध को जड़ से मिटाने के आई4सी के तहत इस दिशा में कई नए कदम उठाए गए हैं. मैं इस कैंपेन में शामिल होने के लिए अमिताभ बच्चन का मैं आभार व्यक्त करता हूं. उनकी सक्रिय भागीदारी साइबर-सुरक्षित भारत बनाने के लिए हमारे अभियान को और गति प्रदान करेगी.’

बता दें कि भारतीय साइबर अपराध समन्वय केंद्र की स्थापना 2018 में गृह मंत्रालय के अंतर्गत की गई थी. इसका एक ही मकसद था कि साइबर अपराधों से जुड़े सभी मुद्दों को संबोधित करने के लिए बड़े पैमाने पर एक राष्ट्रीय स्तर का समन्वय केंद्र स्थापित किया जाए.

The post Cyber Crime से निपटने के लिए मिशन ‘I4C’में शामिल हुए अमिताभ बच्चन, अमित शाह ने जताया आभार first appeared on The Lucknow Tribune.

READ ON APP