Hero Image

यूपी के इन जिलों में आज होगी जमकर बारिश, फिर मौसम लेगा यू-टर्न

लखनऊ। यूपी में लगातार बारिश जारी है। मंगलवार से बुधवार के बीच प्रयागराज मंडल और बुंदेलखंड के विभिन्न इलाकों में आफत की बारिश हुई। दो दिनों में हुई इस भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। बुधवार को प्रयागराज मंडल में भारी बारिश की वजह से कहीं-कहीं 1 से 8 तक के विद्यालयों में बच्चों की छुट्टी करनी पड़ी। बुधवार सुबह 8:30 बजे तक हमीरपुर में रिकॉर्ड 220 मिमी बारिश हुई वहीं मैनपुरी और झांसी में 150 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं भदोही, बांदा, कानपुर, चित्रकूट के अलावा झांसी आदि इलाकों में भी भारी बारिश देखने को मिली।

नए विकसित वेदर सिस्टम और कम दबाव क्षेत्र के पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर शिफ्ट होने की वजह से बुधवार को दिल्ली से सटे लगभग 15 इलाकों जैसे गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, फिरोजाबाद के साथ-साथ आगरा, मथुरा, इटावा, कानपुर आदि में जोरदार बारिश देखने को मिली। इस बीच प्रदेश के दक्षिणी और पूर्वी इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक बृहस्पतिवार से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश के थमने के संकेत हैं। पश्चिमी यूपी में छिटपुट बूंदाबांदी हो सकती है। अभी हवा में थोड़ी बहुत आर्द्रता और बादलों की उपस्थिति बनी रहेगी।।इसके बाद मौसम साफ होगा और धूप खिलेगी। बृहस्पतिवार के बाद से प्रदेश भर में दोबारा तापमान में भी क्रमशः वृद्धि होगी।

राजधानी लखनऊ की बात करें तो मंगलवार देर रात तक बूंदाबांदी से मौसम सुहाना रहा। बारिश की और तेज हवा की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बुधवार को विभिन्न इलाकों में रुक रुक कर फुहारें पड़ीं। बृहस्पतिवार से राजधानी में भी मौसम शुष्क रहने के आसार हैं।

The post यूपी के इन जिलों में आज होगी जमकर बारिश, फिर मौसम लेगा यू-टर्न first appeared on The Lucknow Tribune.

READ ON APP