Hero Image

Bihar Top News: बेगूसराय में मासूम की सिर काट कर हत्या, नालंदा में अलग-अलग घटनाओं में 7 लोगों की मौत

पटना: बेगूसराय में एक बहुत ही दर्दनाक घटना घटी है। एक 12 साल के मासूम बच्चे की बेरहमी से हत्या कर दी गई। बच्चे का सर धड़ से अलग कर दिया गया। इस वारदात से पूरा इलाका दहशत में है। गुस्साए लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। यह घटना मंसूरचक थाना क्षेत्र के साठा बरकुरवा गाँव की है। मृतक बच्चे का नाम अंकुश कुमार था। अंकुश के पिता का नाम अनिल महतो है।
बताया जा रहा है कि अंकुश घर के पीछे बगीचे में तार का फल लेने गया था। तभी गांव के ही एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति विजय महतो (35 वर्ष) ने गड़ासा से अंकुश पर हमला कर दिया। विजय ने गड़ासा से अंकुश का गला काट दिया जिससे उसका सर धड़ से अलग हो गया। कटिहार की बड़ी खबर कटिहार के कोढ़ा प्रखंड में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हुआ है। संदलपुर पंचायत के मकई पुर गांव में हुई इस घटना में लाठी, डंडे और तलवार तक चलीं, जिसमें एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल महिला को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
यह खूनी संघर्ष ज़मीन पर मवेशी बांधने को लेकर हुआ। पीड़ित परिवार का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने उनकी जमीन पर जबरन मवेशी बांध दिए थे, जिसका विरोध करने पर मारपीट शुरू हो गई। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें साफ तौर पर दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प देखी जा सकती है। पीड़ित परिवार ने कोढ़ा थाने में मामला दर्ज करा दिया है और पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। बांका की बड़ी खबर बांका में बिजली विभाग के खिलाफ रिश्वतखोरी का गंभीर मामला सामने आया है। धोरेया के बटसार गांव में एक महिला ने बिजली विभाग के सहायक अभियंता समेत चार कर्मचारियों पर रिश्वत मांगने और बदसलूकी करने का आरोप लगाया है।
पीड़िता गुलाब साह ने धोरेया थाने में मामला दर्ज कराया है। घटना के मुताबिक, सहायक अभियंता राकेश रंजन अपनी टीम के साथ बिजली चोरी के खिलाफ छापेमारी करने बटसार गांव गए थे। इस दौरान उन्होंने गुलाब साह से एक लाख रुपये रिश्वत की मांग की। आरोप है कि रिश्वत न देने पर सहायक अभियंता ने महिला के साथ अभद्र व्यवहार भी किया। पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि सहायक अभियंता राकेश रंजन ने मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया और एक लाख रुपये रिश्वत मांगी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मारपीट के 6 आरोपी गिरफ्तारबेगूसराय में बकरी चोरी के शक में दो युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी।
घटना 6 सितंबर की है। वीरपुर थाना क्षेत्र के भवानंदपुर गांव में गुस्साई भीड़ ने दोनों युवकों को पेड़ से बांधकर बेरहमी से पीटा। इस घटना में एक युवक मोहित कुमार की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हो गई। पुलिस ने इस मामले में सरपंच समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें साफ देखा जा सकता है कि सैकड़ों की संख्या में लोग दोनों युवकों को पेड़ से बांधकर बुरी तरह से पीट रहे हैं। नालंदा में 7 की मौत जिले के इस्लामपुर थाना अंतर्गत बालमत बिगहा गांव में शनिवार की सुबह गौरा-गणेश की मूर्ति विसर्जन करने के दौरान जलाभारी नदी में डूबकर बच्चे की मौत हो गई।
गिरियक थाना क्षेत्र के अमदाहा गांव में शनिवार की सुबह दोस्तों के साथ गौरा-गणेश की मूर्ति विसर्जन करने के दौरान किशोर की बहराईन नदी में डूबकर मौत हो गई। एकंगरसराय थाना अंतर्गत सुंडी बिगहा गांव के समीप शनिवार की सुबह बाइक की टक्कर से बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। दीपनगर थाना अंतर्गत पावर ग्रिड के समीप एनएच 20 पर शुक्रवार की शाम अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत हो गई। चंडी क्षेत्र के मुरला बिगहा गांव में पानी भरे पइन में डूबकर बुजुर्ग की मौत हो गई। बिहार थाना क्षेत्र के अम्बेर उचकापर मोहल्ला में शनिवार को आटा मिल संचालक की करंट से मौत हो गई।
हरनौत थाना अंतर्गत गोनावां गांव के समीप एनएच 30 ए पर शेखपुरा की ओर जा रही यात्री बस ने बाइक सवार को कुचल दिया था। जिससे हुसैन चक के शतरंजन कुमार की मौत हो गई थी।

READ ON APP