Hero Image

Bihar Top News: बेगूसराय में 4 दिन से लापता युवक की हत्या, नालंदा में पइन में तैरता मिला युवती का शव

पटना: बेगूसराय में चार दिन से लापता युवक का शव पुलिस ने बरामद किया। बदमाशों ने बेरहमी से युवक की हत्या करने के बाद शव को बांध किनारे बगीचे में फेंक दिया था। मटिहानी थाना क्षेत्र के रामदीरी लभर चक गांव निवासी नीरज कुमार शनिवार की रात करीब 9 बजे घर से खाना खाने के बाद बाहर निकला। किसी का फोन आने पर मोबाइल पर बात करते हुए घर से बाहर चला गया।
उसके बाद वापस नहीं लौटा। रविवार की दोपहर बाद मटिहानी थाना पुलिस को उसके लापता होने की सूचना दी गई। पुलिस ने टेक्निकल और मैनुअल अनुसंधान करते हुए दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जिसके बाद आज दोपहर नीरज का शव मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सीहमा गांव के निकट बांध किनारे से बरामद किया गया। नालंदा की बड़ी खबर नालंदा में युवती का पइन में शव मिलने से इलाक़े में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकाला। । 4 घंटे बाद मृतक की पहचान करायपरसुराय थाना क्षेत्र कराय गांव निवासी पवन कुमार की 23 वर्षीय पत्नी सविता कुमारी के रूप में हुई है।
घटना के संबंध में मृतक के पति ने बताया कि रविवार की सुबह घर से शौच के लिए बिना बताए निकली। उसके बाद वह घर नहीं लौटी। इस संबंध में नगरनौसा थानाध्यक्ष पवन कुमार पंकज ने बताया कि अहले सुबह सड़क पर टहलने निकले ग्रामीणों से सूचना मिली कि पइन में एक युवती का शव छहला रहा है। प्रथम दृष्टया महिला की डूबने से मौत हुई है। परिजन हत्या कर शव में फेंकने का आरोप लगा रहे है। जांच की जा रही है। नवादा की बड़ी खबर नवादा पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए एक अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि रूपो थाना क्षेत्र के फुलडीह मोड़ से कनौलिया बॉर्डर जाने वाले रास्ते पर एक अर्धनिर्मित भवन में कुछ संदिग्ध लोग देखे गए हैं।
थाना प्रभारी विनय कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने तुरंत छापेमारी की और अपराधी को धर दबोचा। डीएसपी महेश चौधरी ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इलाके में गश्त तेज कर दी थी। रात में गश्त के दौरान पुलिस टीम को एक अर्धनिर्मित इमारत में कुछ हलचल दिखाई दी। इसके बाद पुलिस ने घेराबंदी कर इमारत में छापेमारी की। पूर्णिया में 50 युवक हिरासत में पूर्णिया में नौकरी के नाम पर बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है।
पुलिस ने छापेमारी करके 50 से ज़्यादा लोगों को पकड़ा है। मामला रामबाग पिंक सिटी के कई लॉज का है। पूर्णिया के नए एसपी कार्तिकेय शर्मा ने कार्यभार संभालते ही एक्शन दिखाया है। सदर थाना पुलिस ने यह छापेमारी की। पकड़े गए कुछ लड़कों ने बताया कि वे लोग बंगाल के रहने वाले हैं। उन्हें नौकरी का झांसा देकर बुलाया गया था। किसी से 12000 तो किसी से 20000 रुपये लिए गए थे। लड़कों को ट्रेनिंग दी जा रही थी। दवाई की पैकिंग और दूसरे कामों में नौकरी और ₹17000 तनख़्वाह देने का वादा किया गया था। पुलिस इन सबसे पूछताछ कर रही है।
सदर एसडीपीओ ने बताया कि पहली नज़र में यह नेटवर्किंग का मामला लग रहा है। मामले की जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि यह नेटवर्किंग का मामला लग रहा है हालांकि इसकी जांच की जा रही है। औरंगाबाद की खबर पुनपुन तीर्थ पर पितृ पक्ष के लिए श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। त्रिपाक्षिक पिण्ड़ तर्पण के पहले दिन ही दूर-दूर से लोग अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए यहां आ रहे हैं। पुनपुन और बटाने नदी के पवित्र संगम पर स्थित विष्णु धाम में सैकड़ों लोगों ने पहला पिंडदान किया। बिहार के गया में श्राद्ध करने से पहले पुनपुन नदी में पिंडदान का विशेष महत्व है।
इसीलिए औरंगाबाद के जम्होर स्थित श्री राम घाट पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। "पवित्र पावन मोक्षदायिनी पुनपुन एवं पुण्यदायिनी बटाने के संगम तट पर विष्णु धाम परिसर में सैकड़ों पिण्डानियों ने गया पिंड तर्पण के पूर्व प्रथम पिंड का तर्पण किया।" पुनपुन नदी को गया में किए जाने वाले श्राद्ध-तर्पण का प्रवेश द्वार भी कहा जाता है। ऐसी मान्यता है कि यहां पिंडदान करने से पूर्वजों को मोक्ष की प्राप्ति होती है।

READ ON APP